हैदराबाद लोकसभा सीट से बीजेपी की उम्मीदवार डा माधवी लता एक विवाद में फस गई है। उनके विरोधी असदुद्दीन ओवैसी ने एक वीडियो पोस्ट कर माधवी लता पर मस्जिद की ओर तीर चलाने का इशारा करने का आरोप लगाया है। माधवी लता ने इस वीडियो को आधा और गुमराह करने वाला बताया है। माधवी लता का हैदराबाद में चुनाव प्रचार बिंदास चल रहा है। महिलाओं से खास तौर पर माधवी लता का संपर्क जबरदस्त है। इस बीच चुनाव आयोग ने हैदराबाद की वोटर सूची से साढ़े पांच लाख वोटो को हटाने का आदेश दिया है।

बीजेपी ने असदुद्दीन ओवैसी के किले को ध्वस्त करने के लिए हैदराबाद से डा माधवी लता को मैदान में उतारा है। माधवी लता के चुनाव प्रचार अभियान ने ओवैसी के पसीने छुड़ा दिए है। हिंदू मुस्लिम की नफरत पर राजनीति करने वाले ओवैसी परेशान है। मुस्लिम महिलाओं के कल्याण के लिए पिछले कई वर्षो से काम कर रही माधवी लता को हर वर्ग का समर्थन मिल रहा है। चालीस साल से हैदराबाद पर एकछत्र राज कर रहे ओवैसी का कद माधवी लता के सामने छोटा पड़ गया है।

माधवी लता अपने साथियों के साथ घर घर जाकर जनसंपर्क अभियान में व्यस्त है। वह महिलाओं को मोदी सरकार की मुद्रा योजना, आवास योजना, स्कूल और अस्पताल की सुविधा के नाम पर वोट मांग रही है। महिलाओं के साथ माधवी लता का जुड़ाव भी अनूठा है। प्रचार के दौरान माधवी लता हरेक स्त्री पुरुष से हाथ मिलती, बातचीत करती और फोटो निकलवाती है। महिलाएं माधवी लता को शाल पहना कर सम्मानित करती है। माधवी लता भी महिलाओं को बीजेपी के झंडे बाला वस्त्र पहनाती है। बच्चों को बीजेपी की टोपी पहनाती है। रास्ते में आने वाले हरेक मंदिर पर रुक कर धार्मिक अनुष्ठान करती है। पूजा के दौरान संस्कृत में मंत्रों का उच्चारण भी माधवी लता बिना किसी मदद के करती है। प्रचार के बीच आने वाले हरेक ढाबे पर वह डोसा बना कर दिखाती है। मुस्लिम महिलाएं भी चुनाव प्रचार के दौरान माधवी लता के साथ रहती है।

रामनवमी के जलूस के दौरान लिया गया माधवी लता का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में माधवी लता अपने तरकश से काल्पनिक तीर निकाल कर चलाती दिख रही है। इस वीडियो को लेकर अच्छा खासा विवाद खड़ा हो गया है। असदुद्दीन ओवैसी का आरोप है माधवी लता ने तीर चलाने का इशारा रास्ते में एक मस्जिद की तरफ किया था। ओवैसी ने माधवी लता के इस एक्शन को धार्मिक भावनाएं भड़काने वाला बताते हुए चुनाव आयोग से कार्यवाही की मांग की है। माधवी लता ने ओवैसी के आरोप को गुमराह करने वाला बताया है। माधवी लता ने वायरल वीडियो को आधा बताया है। सोशल मीडिया पर डा माधवी ने कहा कि इससे यदि किसी की भावना को ठेस लगी हो तो वह माफी चाहती है। वैसे प्रचार के दौरान माधवी लता पतंग उड़ाने और काटने का संकेत भी कई बार करती है। पतंग ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम का चुनाव चिन्ह है।

माधवी लता ने ओवैसी को एक बड़ा झटका दिया है। चुनाव आयोग ने हैदराबाद की वोटर सूची से साढ़े पांच लाख वोट काटने का आदेश दिया है। काटे गए वोटों में सबसे ज्यादा मृत व्यक्तियो के वोट है। उसके बाद स्थान छोड़ कर जाने वालों का नंबर आता है। कुछ ऐसे वोट भी काटे गए है जो दो बार वोटर सूची में दर्ज थे। माधवी लता शुरू से ही आरोप लगाती आ रही है कि ओवैसी फर्जी वोटो के सहारे चुनाव जीतते है। 

असदुद्दीन ओवेसी और माधवी लता की जुबानी जंग लगातार जारी है। हैदराबाद की संवेदनशीलता को देखते हुए केंद्र सरकार ने माधवी लता को वाई श्रेणी की सुरक्षा दी है। ओवैसी ने भी अपनी जान को खतरा होने की बात कह दी है। इस पर तंज करते हुए माधवी कहती है कि ओवैसी के संपर्क मुख्तार अंसारी, आईएसआई और किंग्स ग्रुप से है। इनको भला क्या खतरा हो सकता है। हैदराबाद के चुनावी समर पर पूरे देश की नजर है। पांच लाख वोटो का कटना हैदराबाद की लड़ाई के परिणाम तय करने में निर्णायक भूमिका अदा कर सकता है।